Thursday, November 26, 2015

जौनपुर के शाही पुल की दिवार पर एक अनोखी जीव दिखी....क्या है

जौनपुर की एक खास बात ये जौनपुर की शाही पुल है कल जब मैं घाट पे था तब मुझे एक पुल की दिवार पे एक बड़ी ही अनोखी जीव दिखी जो की बड़ा ही सुंदर व अनोखी थी उसकी नक्कासी बड़ी ही अनोखी व अद्भुत थी जब वो मेरी नजर आया तब मैंने उसपे गौर किया और एक नवका के सहारे जब उसके करीब गया तब मैं आश्चर्य चकित रह गया क्या नक्कासी थी क्या उसकी वर्डन करू जब मैंने इसके बारे में जानकारी ली तो वहा के माशुम जी ने बताया की ये मछली की जो नक्कासी बनी है ये कुछ संदेश देती है उन्हों ने बताया की ये मछली उस समय में ये इशारा करती थी की इसके निचे से सिर्फ वहा के राजा ही जाए गे और कोई नहीं बाकि उनकी सेना पुल पे बने अगले गेट से जाए गे ये मछली सिर्फ राजा रानी को आने जाने के लिया  बना था इसके निचे से कोई दुसर नहीं जाए गा..--कुछ और रोचक जानकारी अपने अगले लेख में ----मनीष 

No comments:

Post a Comment